EB5 वीसा: भारतीय निवेशकों के लिए विचार

Click here for English ચ્લીચ્ક હેરે ફોર ગુજરાતી ਪੰਜਾਬੀ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ

अवलोकन EB-5 भारत मूल बातें + रीजनल सेंटर निवेशकों + डाइरेक्ट EB-5 निवेशक + भारत के क्षेत्र द्वारा EB-5 + अन्य समाधान +

अपडेट कई भारतिया ग्राहक अपने EB -5 आवेदन जल्द से जल्द फाइल कर रहे है जिससे वह EB- 5 निवेश राशि में होने वाले संभावित महत्वपूर्ण वृद्धि से बच सके.

कई भारतीय नागरिकों के लिए EB-5 वीसा कार्यक्रम एक "ग्रीन कार्ड" प्राप्त करने का तेज रास्ता है. प्रत्येक निवेशक के पाँच या दस लाख डॉलर्स निवेश करने पर; निवेशक, उनके जीवनसाथी और एक्कीस साल की उम्र से नीचे बचों को सयुंक्त राजाय अमेरिका में स्थायी निवास प्राप्त हो जाता है

फाइल करते समय हर भारतीय निवेशक के लिए अतिरिक्त विचार और उलझने हैं। सही निष्पक्ष सलाह प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। एक अमेरिकी वकील जो भारतीय EB-5 वीसा आवेदकों को मदद करने का अनुभव रखता है, वह निवेशकों का आसानी से मार्गदर्शन कर सकता है.

us and india

डेविस एंड एसोसिएट्स एक अमेरिकी कानून फर्म जो भारत भर में निवेशकों का सफलतापूर्वक प्रतिनिधित्व करने का इतिहास रखती है। कोई गारंटी नहीं हो सकती परंतु, आज तक डेविस एंड एसोसिएट्स दायर किए गये हर EB -5 "ग्रीन कार्ड" और L -1 वीजा आवेदन को मंजूरी दी गई है।

Dडायरेक्ट बनाम रीजनल सेंटर:

हर EB-5 निवेशक को निर्णय लेना होता है की वह "ग्रीन कार्ड" के आवेदन के लिए रीजनल सेंटर या डाइरेक्ट कार्यक्रम करें.  हमारे अनुभव में काफ़ी भारतीय निवेशक इस निर्णय लेने के समय जोखिम और नियंत्रण की अवधारणाओं को समझ नही पाते. डायरेक्ट EB -5 कार्यक्रम एक निवेशक को अपने स्वयं के व्यवसाय में निवेश करने की अनुमति देता पर एक डाइरेक्ट निवेश एक रीजनल सेंटर से आधारित निवेश की तुलना में अधिक जोखिम हो सकता है।

रीजनल सेंटर EB- 5 बनाम एक डाइरेक्ट के बीच चयन पर अधिक।

डायरेक्ट EB -5: अपने स्वयं के व्यवसाय में निवेश

india and us

एक सीधा EB -5 आवेदन एक भारतीय निवेशक को अपने स्वयं के व्यवसाय में निवेश करने के लिए अनुमति देता है। सभी EB -5 निवेश में से लगभग 90% रीजनल सेंटर कार्यक्रम के माध्यम से किए जाते है. कुछ ही क़ानूनी फर्मों को भारतीय डायरेक्ट EB-5 कार्यक्रम आवेदनों का अनुभव है।

डेविस एंड एसोसिएट्स भारतीय निवेशकों को संयुक्त राज्य अमेरिका में निजी व्यवसायों शुरू करने और निवेश करने में प्रतिनिधित्व करता है। हमारी फर्म ने भारत के हर क्षेत्र से भारतीय ग्राहकों को संयुक्त राज्य अमेरिका में विभिन्न उद्योगों में कारोबार शुरू, बढ़ाना व अधिग्रहण में सहायता प्रदान की है।

डाइरेक्ट EB5 निवेश बनाने पर।.

मिथक दूर एक दशक से अधिक के लिए, एक से ज़्यादा रीजनल सेंटर ने प्रत्येक निवेशक को कई परियोजनाओं में पुनर्भुगतान किया है, जब भी उस परियोजना में निवेश लोटाना का दावा किया गया है।

रीजनल सेंटर - रीजनल सेंटर कार्यक्रम के मध्यम से निवेश

एक रीजनल सेंटर के माध्यम से EB -5 योग्य निवेश करना "ग्रीन कार्ड" प्राप्त करने का सरल और प्रभावी मार्ग हो सकता है। 600 से अधिक रीजनल सेंटर में से कुछ ही रीजनल सेंट्रो का इतिहास एसा है जहाँ हज़ारों ग्रीन कार्डों को मंज़ूरी मिली है और कई परियोजनाओं में पूर्ण निवेश लौटाया गया है.

एक रीजनल सेंटर का चयन करना मुश्किल हो सकता है।

अपने EB -5 निवेश अनुदान::
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ("भारतीय रिजर्व बैंक") और ओ डी आई सीमायें

indian investor

हालही के वर्षों में भारतीय रिजर्व बैंक ने भारतीय नागरिकों के लिए भारत से बाहर संयुक्त राज्य अमेरिका में निवेश की राशि में परिवर्तन किया है। भारतीय रिजर्व बैंक की सीमा वर्तमान में प्रति भारतीय टैक्स वर्ष प्रति व्यक्ति अमरीकी डालर 250,000.00 पर खड़ा है। भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों के सबसे हालही में प्रकाशित संस्करण के लिए हमारी फर्म की वेबसाइट पर यह लिंक देखे .

भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों के बावजूद हमारे सभी ग्राहक कानूनी तौर पर एक EB- 5 निवेश बनाने के लिए आवश्यक धनराशि स्थानांतरित करने में समर्थ रहे है. हम एक अमेरिकी आव्रजन क़ानूनी फर्म हैं और भारतीय कानूनों और नियमों पर ग्राहकों को सलाह नहीं देते है. हम खुशी से अपने ग्राहकों द्वारा अतीत में एस्तामल किए गये रास्ते जो EB 5 और L -1 निवेश प्रयोजनों के लिए धन का तबादला करने में सफल रहे है, आपके साथ बाँट सकते है. भारत से बाहर धनराशि भेजने पर अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक कर .

indian investment

अनावशक टैक्स की रोकथाम

संयुक्त राज्य अमेरिका में किसी भी निवेश करने से पहले, हम भारतीय निवेशकों को दृढ़ता से उचित टैक्स प्लॅनिंग सलाह लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. ऐसा ना करने से भारतीय निवेशक को हज़ारों डॉलर्स का अनावश्यक टैक्स देना पड़ सकता है. एक अनुभवी सलाहकार संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच दोहरे कराधान समझौते की शर्तों के साथ परिचित होना चाहिए।

डेवीस एंड असोसीयेट्स का ध्यान अपने ग्राहक और उनके परिवारों का सयुक्त अमेरिका में स्थानांतरण आसान करने पर केंद्रित हैं.

उचित सलाह प्राप्त करना

"मैने अपने दिल्ली में स्तिथ व्यापार के लीए कई अन्य अमेरिकी वकिलो द्वारा अमेरिकी वीसा आवेदन फाइल कीया, सब वकीलों ने इनकार ही प्राप्त कीया. डेवीस एंड असोसीयेट्स के द्वारा फाइल किय आवेदन को एक हफ्ते में मंज़ूरी प्राप्त हो गयी. डेविस एंड एसोसिएट्स "स्पष्ट रूप से भारत की सेवा प्रमुख बिजनेस वीजा फर्म हैं।"

EB- 5 निवेश असंख्य क़ानूनों और नियमों के विश्लेषण से जुड़ा एक जटिल मामला है. दुर्भाग्या से जो व्यक्ति वकील नही है, वह ये सलाह प्रदान करने के लिए योग्य नही है और उनका ऐसा सलाह देने का प्रयास करना अमेरिका में अपराध है.

ईसी प्रकार कई वकीलों को त्रणदान क़ानून और परियोजना वित्त का कम अनुभव होता है जिस कारण वह EB- 5 आवेदनों पर उचित सलाह नही दे पाते. इसका परिणाम एक निरंतर आपदा हो सकता है जिसमे ग्राहक अपने सारे पैसे खो देता है. एक अनुभवी और योगया वकील ग्राहक का मार्गदर्शन कर, उससे इन सब जोखिमो से बचा सकता है. आज तक हमारी फर्म द्वारा दायर कोई आवेदन कभी इनकार नही किया गया है और और नाही कोई ऐसा ग्राहक है जिन्हे अपना निवेश पूर्ण रूप में वापिस ना दिया हो.

आपके आवेदन पर करवाई

आपका आवेदन संयुक्त राज्य अमेरिका में दर्ज किया जाना चाहिए जहाँ वह सवालों और प्रक्रियाओं का विषय होगा जो एक अमेरिका में स्थित लॉ फर्म कर सकती है.

एक बार आपके आवेदन को अमेरिका में मंज़ूरी मिल जाती है, भारत निवासी आवेदकों को भारत में एक दूतावास में आप्रवासी साक्षात्कार (इंटरव्यू) में भाग लेना होगा. डेवीस एंड असोसीयेट्स अमेरिका में आधारित है और भारत में भी सेवाएँ प्रदान करने की क्षमता रखता है, जो ह्मे अपने ग्राहकों को विशिष्ट सहायता देने में मदद करता है.

भारत में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास निम्नलिखित शहरों में स्थित हैं:

नई दिल्ली
शांति पथ, चाणक्यपुरी 110,021
नई दिल्ली
टेलीफोन + 91-11-2419-8000
फैक्स + 91-11-2419-8587

मुंबई (मुंबई)
सी -49, जी ब्लॉक, बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स बांद्रा ईस्ट,
मुंबई 400,051
फोन: (22) 2672-4000

चेन्नई (मद्रास)
220 अन्ना सलाई, मिथुन सर्किल, 600,006
चेन्नई
टेलीफोन + 91-44-2857-4000
फैक्स: + 91-44-2811-2027

कोलकाता (कलकत्ता)
5/1 हो ची मिन्ह सरणी, 700,071
कोलकाता
टेलीफोन + 91-33-3984-2400
फैक्स + 91-33-2282-2

हेदराबाद
पैगाह पैलेस, 1-8-323, चिरण किले लेन, बेगमपेट, सिकंदराबाद 500 003
हेदराबाद
टेलीफोन + 91-40-4033-8300335